Saturday, July 31, 2010

सजल नेत्रों से दी अंतिम विदाई

21 जुलाई 2010, 03:38 hrs 





jodhpur news

फलोदी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में शहीद हुए फलोदी तहसील के भींयासर गांव के सपूत एवं 88 आर्मड रेजीमेंट के सिपाही गणपतराम विश्नोई का अंतिम संस्कार मंगलवार को उसके पैतृक गांव भींयासर में पूर्ण राजकीय सम्मान से किया गया। शहीद की शव यात्रा में जन सैलाब उमड पडा। उपस्थित जनसमुदाय ने सजल नेत्रों से शहीद को अंतिम विदाई दी।
88 आर्मड रेजीमेंट में एएलडी पद पर कार्यरत गणपतराम विश्नोई गत 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के पंुछ में आतंकाकारियों से हुई मुठभेड में शहीद हो गया था। शहीद का शव मंगलवार सुबह सेना के विशेष वाहन से सडक मार्ग से भींयासर लाया गया। दो दिनों से शोक में डूबे उनके परिजनों व ग्रामीणों ने जैसे ही अपने सपूत के शव को देखा तो उनकी आंखों से अश्रुधारा बह निकली।
अमर रहे.. के गूंजे उद्घोष -
शहीद विश्नोई की शव यात्रा उसके निवास स्थान से रवाना हुई। शव यात्रा जब गांव से गुजरी तो लोगों ने तिरंगे में लिपटी शहीद की पार्थिव देव पर पुष्प वर्षा करके श्रद्धांजलि अर्पित की। वीर सपूत के दर्शन और उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए जन सैलाब उमड पडा। विभिन्न गांवों से आए हजारों लोगों व स्कूली बच्चों ने गणपतराम अमर रहे... के उद्घोष केे साथ उन्हें अंतिम विदाई दी।
राजकीय सम्मान से दी अंतिम विदाई
शहीद गणपतराम विश्नोई का अंतिम संस्कार भींयासर गांव के माध्यमिक विद्यालय के निकट किया गया। जहां तिरंगे में लिपटी उनकी पार्थिव देह पर एडीएम मोहनलाल कुमावत, उपखण्ड अघिकारी राजेन्द्रसिंह राठौड, सैनिक कल्याण बोर्ड के अघिकारी उदयसिंह राठौड, पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वरलाल, जेडीए के उपायुक्त ओपी विश्नोई ने पुष्पचक्र व अन्य जनसमुदाय ने पुष्प अर्पित किए। इस दौरान 14 गार्ड्स के सशस्त्र जवानों ने मातमी धुन के बीच शहीद के सम्मान में फायर भी किए।

No comments: