Wednesday, November 17, 2010

Congretulation to Dr. Ravishankar

Dr रविशंकर बिश्नोई s/o श्री मनीरामजी बिश्नोई [पंवार]from नागौर >
बिश्नोई समाज के गोर्व Dr Ravishankar Bishnoi-China (DR NORMAN BETHUNE COLLEGE OD MEDICINE) [JILIN UNIVERSITY]Changchun,P R CHINA से डॉक्टर की पढाई कर रहे है ओर वहां लगातार दुसरे साल भी SCHOLARSHIP मिली है.Dr बिश्नोई को बहुत-बहुत बधाई हों ओर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाये ..
Dr बिश्नोई चाइना में स्टुडेंट,प्रोफेसर,पर्वाशी नागरिक लेवल की मिट्टिंग में भारत की तरफ से भाग लेते हुए अपनी पढाई कर रहे है. Dr बिश्नोई बचपन से ही स्कूल ओर क्लास में हमेशा अव्वल रहे है.
सिंगिंग:- वो एक बहुत ही अच्छे स्टेज सिंगर हैं.सिंगिंग के क्षेत्र मैं भी बहुत अच्छा करते हुए वो आज चाइना मैं भी अपनी काबिलियत को पर्दर्शित कर रहे हैं पढाई के साथ स्टेज सिंगिंग मैं भी बहुत अच्छा कर रहे हैं. सिंगिंग मैं निम्नलिखित कॉम्पिटिशन मैं भी भाग लिया हैं
1.FINALIST 2006 VOICE OF RAJASTHAN
2. INDIAN IDOL [SONY CHANNEL] 2006 .. UNDER 60 CANDIDATES [ MUMBAI]
3. MELODIUS VOICE OF 2008 [JILIN UNIVERSITY] CHINA.
इसके साथ वो ACADEMIC AWARDS मैं भी पीछे नहीं रहे.
1. 8TH CLASS .. DISTRICT MERRIT IN NAGAUR
2.- EXCELLENCE STUDENT AWARD – D A V SCHOOL SRIGANGANAGR 2003
3.- 1ST POSITION IN SRI GANGANAGR-SCHOOL LEVEL WRITING COMPITITION 2002
वो एक अच्छे स्पीकर भी हैं, समय-समय पे वो स्टेज पे अपने स्वरचित भाषण भी उनके द्वारा दिए गए हैं.उनका समाज और बहार के लोगों से भी अच्छा COMMUNICATION रहा हैं. इससे उनकी रिश्तों की समाज आज के वक्त मैं भी अपनों परायों को समजने की एहसास परतीत होता हैं.वो ब्रिटिश इंग्लिश के अच्छे जानकर हैं काफी समय से इस पर वो काम कर रहे हैं. वो आज भी जहा भी गए हैं एक स्टुडेंट होने के साथ एक बिश्नोई होने के नाते आज भी बिश्नोई समाज के मूल्यों को साथ लेकर चल रहे हैं.
हम उम्मीद करते हैं की मेरे प्यारे मित्र को हम हमेशा हमारे तहेदिल से सप्पोर्ट करते रहे ताकि एक और इंसान हमारे समाज के लिए हमारे देश के लिए कुछ कर सके हँमें बहुत खुसी होगी एक और युवा स्टुडेंट और जुनूनी इंसान इस समाज को नई दिशा दे सके .
मेरी गुरु महाराज से प्रार्थना हैं की वो उनके लक्ष्य मैं हमेशा साथ दे Dr बिश्नोई को इस मोके पर बहुत-बहुत बधाई ओर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाये .


और आज वह अपनी Univercity से  President  पद का चुनाव  जीते है I  उनको हमारी तरह से बहुत बहुत शुभकानाए I  मैं भगवन से प्राथना करूँगा की वह ऐसे ही आगे बढ़ते रहे I 


आपका प्यारा दोस्त
महिपाल बिश्नोई

3 comments:

Anonymous said...

sab junth hai....

Anonymous said...

"congratulation" aur "university" ke spellings to thik kar lo.....aur agar hakikat janni hai to china aa kar dekho.....

Batch mate said...

hahah....gadhe ko sher ki chamri pehnayi ja rahi hai.